National

अयोध्या : रामलीला का सीधा प्रसारण डीडी नेशनल पर शाम 7 से 10 बजे किया जाएगा, मंचन के लिए मुम्बई से अयोध्या पहुंचे सिने कलाकार

अयोध्‍या की रामलीला इस वर्ष दिव्य और अलौकिक होने जा रही है। दुनिया भर से इकट्ठा कर लाई गई भगवान राम की चरण रज से मूर्तिकार ने अयोध्या में भव्‍य मूर्ति को आकार दिया है। आज से 25 अक्टूबर तक चलने वाली अयोध्या की रामलीला का सीधा प्रसारण डीडी नेशनल पर शाम 7 से 10 बजे तक किया जाएगा।

 

अयोध्या की रामलीला इस वर्ष दिव्य और अलौकिक होने जा रही है। रामलीला का मंचन करने के लिए मुम्बई से सिने कलाकार अयोध्या की धरती पर उतर चुके हैं। इस बार रामलीला के मंच को इस तरह का आकार दिया गया है कि अयोध्‍या के राजमहल से लेकर सरयू, चित्रकूट और श्रृगवेरपुर धाम समेत राम कथा से जुड़े तमाम पवित्र स्‍थलों के दर्शन हो सकेंगे।

देश और पूरी दुनिया में अयोध्‍या के सांस्‍कृतिक गौरव की झलक देखने को मिलेगी। मूर्तिकारों ने दुनिया भर से भगवान राम की चरण रज से लाई गई मिट्टी से भव्य मूर्ति को आकार दिया है। रामलीला का मंचन 14 भाषाओं में किया जा रहा है। इंटरनेट, यूट्यूब , सोशल मीडिया के माध्‍यम से प्रसारित की जाने वाली रामलीला को हर भाषा, धर्म, देश और समाज के लोग देख और समझ सकेंगे।

शारदीय नवरात्रि के साथ ही 17 अक्‍टूबर से अयोध्‍या में रामलीला का मंचन शुरू हो जाएगा। रामलीला के मंचन के लिए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अंगद, गोरखपुर के सांसद और सिने अभिनेता रविकिशन भरत की भूमिका में नजर आएंगे। बिंदु दारा सिंह हनुमान, असरानी नारद और शाहवाज खान रावण की भूमिका में नजर आएंगे।

17 से 25 अक्टूबर तक चलने वाली अयोध्या की रामलीला का सीधा प्रसारण डीडी नेशनल पर शाम 7 से 10 बजे किया जाएगा। तीन घंटे के इस मंचन को रिपीट टेलीकास्ट के रूप में अगले दिन डीडी नेशनल पर शाम को 3 बजे से 6 बजे, और डीडी भारती पर सुवह 9 बजे से 12 बजे प्रसारित किया जाएगा।

सोर्स डी डी न्यूज