National

भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों से शेहयनी-मेदयेका (Shehyni-Medyka) सीमा चौकी को पार करने से बचने को कहा

पोलैंड के वॉरसॉ में भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों से शेहयनी-मेदयेका (Shehyni-Medyka) सीमा चौकी को पार करने से बचने को कहा है। दूतावास ने कहा है कि इस क्षेत्र में पहले से ही भीड़ मौजूद है। यूक्रेन में भारतीय नागरिकों को अनिवार्य परामर्श में दूतावास ने कहा कि पश्चिमी यूक्रेन में ल्वीव और टेरनोपिल तथा अन्‍य स्‍थानों में मौजूद भारतीय, पोलैंड में जल्दी प्रवेश के लिए बुडोमिर्ज़ सीमा चौकी तक यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा विकल्‍प के रूप में भारतीयों को दक्षिण की ओर यात्रा का परामर्श दिया गया है, ताकि वे हंगरी या रोमानिया के रास्‍ते यूक्रेन से बाहर निकल सकें।
पोलैंड में भारतीय दूतावास ने मेदयका और बुडोमिर्ज़ सीमा चौकियों पर अधिकारियों को तैनात किया है। ये अधिकारी यूक्रेन से बाहर निकलने वाले भारतीयों की स्‍वदेश पहुंचने में सहायता करेंगे। अन्‍य सीमा चौकियों को पार कर पोलैंड पहुंचने वाले भारतीय नागरिकों से जेसज़ो में होटल प्रेज़यडेंकी पहुंचने को कहा गया है। भारतीय छात्रों के पास धन की कमी होने की स्थिति में भारतीय दूतावास होटल को आवागमन का शुल्‍क भुगतान करेगा।

सोर्स डी डी न्यूज