Coronavirus

दुनियाभर में कोविड-19 का कहर बरकरार

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है, जिसमें कोरोना से 3 करोड़ 56 लाख 91 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. वहीं 10 लाख 45 हजार से ज्यादा लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है.

 

दुनिया में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों में अमेरिका सबसे आगे है, जहां 76 लाख 76 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 2 लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है. न्यूयॉर्क शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में आज से शुरू हो रहे स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. साथ ही गवर्नर ने हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में स्थानीय अधिकारियों से सामाजिक दूरी के नियमों को लागू करने का भी आदेश दिया.

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन में आपात स्थिति के प्रमुख ने संकेत दिया है कि दुनिया भर में 10 में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. यह अनुमान दुनिया भर में पुष्ट मामलों की संख्या से 20 गुना अधिक है और भविष्य के लिए चेतावनी भी है.

कोविड-19 पर केंद्रित विश्व स्वास्थ्य संगठन के 34-सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए डॉ मायकल रायन ने कहा कि यह आंकड़ा गांवों से लेकर शहरों तक अलग-अलग हो सकता है लेकिन अंतत: यह इस बात का संकेत है कि दुनिया की एक बड़ी आबादी खतरे में है. डॉ रैयान ने कहा कि अनुमान के मुताबिक दुनिया भर की तकरीबन दस फीसदी आबादी कोविड संक्रमण से संक्रमित हो सकती है.

सोर्स डी डी न्यूज

%d bloggers like this: