National

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिले हरियाणा के किसान

नए कृषि कानूनों के मसले पर हरियाणा के 40 किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, नए कानूनों से ग्रामीण भारत में निवेश बढेगा और किसानों की आय में इजाफा होगा ।

 

नए कृषि कानूनों के मसले पर हरियाणा के 40 किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से दिल्ली में मुलाकात की। इन किसानों ने कृषि मंत्री को नए कृषि कानूनों के फायदे बताए। किसानों का कहना है कि उन्हें इन नए कानूनों का काफी फायदा मिल रहा है और इसमें किसी संशोधन की जरुरत नहीं है ।

वहीं फिक्की के सालाना कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है । उन्होंने फिक्की से जुडे कारोबारियों और बुद्धिजीवियों से कहा कि  वो तीन नए किसान कानूनों के बारे में बताएं । गोयल ने कहा कि इन कानूनों से ग्रामीण भारत मे निवेश बढेगा और किसानों की आय में इजाफा होगा ।

उधर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। बाद में चौटाला ने किसानों से वार्ता की अपील की। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि अगले 48 घंटों में वार्ता शुरु हो जाएगी और किसानों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।byddnews