National

जम्‍मू-श्रीनगर राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा के निकट मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में जैश ए मोहम्मद के 4 आतंकवादी ढेर, एके 47, हैंड ग्रेनेड और पिस्टल समेत बड़ी संख्या में हथियार बरामद, नगरोटा और कटरा बेस कैंप में सुरक्षा कड़ी, जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे फिलहाल बंद।

 

जम्‍मू कश्‍मीर में जम्‍मू-श्रीनगर राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर आज सुबह नगरोटा में बन टोल प्‍लाजा के निकट सुरक्षा बलों के साथ  मुठभेड में चार आतंकवादी मारे गये। पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल – सीआरपीएफ को आतंकवादियों के सांबा सेक्‍टर से नगरोटा बन टोल प्‍लाजा तक आने के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। जिस ट्रक में वे छिपे हुए थे उसे सुबह लगभग पांच बजे जांच के लिए रोका गया। तब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई और ग्रेनेड दागे।

इस मुठभेड़ में सभी चार आतंकवादी मारे गए। श्री मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकवादियों से 11 एके राइफल, तीन पिस्‍टल और 29 हैंड ग्रेनेड तथा अन्‍य सामग्री बरामद की गई। उन्‍होंने कहा कि सीमा पार से घुसपैठ कर आए आतंकवादी केंद्रशासित प्रदेश में बड़ा हमला करने की फिराक में थे और वे कश्‍मीर घाटी की ओर जा रहे थे। हालांकि पुलिस, केन्‍द्रीय सुरक्षा बलों और सेना की समय पर की गई संयुक्‍त कार्रवाई से उनकी योजना नाकाम हो गई। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि इलाके की तलाशी का अभियान चलाया गया।पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि ट्रक का ड्राइवर घटना स्‍थल से फरार हो गया और उसे पकड़ने के लिए तलाश जारी है। उन्‍होंने कहा कि इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं तथा उनकी हालत स्थिर है। मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।सोर्स डी डी न्यूज