National

प्रधानमंत्री ने उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में चौरी चौरा शताब्‍दी समारोह का उद्धाटन किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में चौरी चौरा शताब्‍दी समारोह का उद्धाटन किया। चौरी चौरा घटना के आज सौ वर्ष पूरे हो रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में चौरी चौरा शताब्‍दी समारोह का उद्धाटन किया। पीएम मोदी कार्यक्रम के दौरान चौरी चौरा शताब्‍दी के संदर्भ में एक डाक टिकट भी जारी किया। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। पीएम मोदी ने उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि चौरी चौरा में जो हुआ वो सिर्फ एक थाने में आग लगाने की घटना नहीं थी, इससे एक बड़ा संदेश अंग्रेजी हुकूमत को दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इस संबोधन में कहा कि चौरी चौरा में जो हुआ वो सिर्फ एक थाने में आग लगाने की घटना नहीं थी, इससे एक बड़ा संदेश अंग्रेजी हुकूमत को दिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल देश की आजादी के 75 साल के वर्ष की भी शुरुआत होगी। पीएम मोदी ने कहा कि इस घटना को इतिहास में सही जगह नहीं दी गई, लेकिन हमें उन शहीदों को सलाम करना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा इससे पहले इस घटना को एक मामूली आगजनी के सन्दर्भ में देखा गया लेकिन आगजनी क्यों हुई ये भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, आग थाने में नहीं लगी थी, जन जन के हृदय में लगी थी।byddnews