National

प्रधानमंत्री ने ‘फिक्की’ की 93वीं वार्षिक आम बैठक को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (FICCI) की 93वीं वार्षिक आम बैठक और वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन किया। यह संबोधन डिजिटल माध्यम से हो रहा है।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फिक्की की 93वीं वार्षिक आमसभा और वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने प्रतीकात्मक रुप से दीप-प्रज्जवलित कर सम्मेलन की शुरुआत की। इस साल के सम्मेलन का विषय “प्रेरित भारत” है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने फिक्की के वार्षिक वर्चुअल एक्स्पो 2020 का उद्घाटन भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के समय भारत ने नागरिकों के जीवन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। महामारी के समय देश के लोगों के एकजुट प्रयास से स्थिति काफी संभली है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फरवरी-मार्च में कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितता का माहौल था, लेकिन आज आर्थिक माहौल उत्साह बढ़ाने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत हमें विश्व पटल पर प्रतिस्पर्धी बनाने का प्रयास भी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि निर्णायक सरकार दूसरों के लिए अड़चनों को कम करने का काम करती है। सरकार ने अपनी दूरदर्शी सोच में सभी हितधारकों के बारे में सोचा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार कृषि क्षेत्र के साथ सभी सेक्टरों की बाधाओं को दूर करने का काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने उद्योग जगत से गांवों में और खासकर कृषि क्षेत्र में निवेश करने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के पास अब मंडियों के बाहर फसल बेचने का विकल्प है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब देश का किसान समृद्ध होगा तभी देश भी समृद्ध होगा। byddnews