National

ब्रिटेन के विदेश सचिव डोमिनिक राब ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से की मुलाकात

भारत के चार दिवसीय दौरे पर आये ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने आज विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर के साथ मुलाकात की। दोनों देश के नेताओं ने आपसी हितों से जुड़े द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की।

 

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने आज दिल्ली में भारत के विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देश के आपसी, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। डोमिनिक राब कल ही भारत के चार दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे।

विदेश मंत्री के अलावा डोमिनिक राब पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी मिलेंगे। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के साथ भी उनकी एक बैठक होगी। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब दिल्ली के बाद बेंगलुरु जाएंगे जहां कल उनकी मुलाकात कर्नाटक के मुख्यमंत्री से होगी।

2004 से भारत और ब्रिटेन के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी है जिसके तहत नियमित रूप से उच्चस्तरीय विचार-विमर्श होता रहा है और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ रहा है। राब की यात्रा से कोविड महामारी और ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने के बाद के दौर में व्यापार, रक्षा, जलवायु, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में साझेदारी और मजबूत होने का रास्ता साफ होगा। byddnews