National

विदेश मंत्रालय ने कनाडा में बसे भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की

विदेश मंत्रालय ने कनाडा में बसे भारतीयों और विद्यार्थियों के साथ ही यात्रा के लिए कनाडा जाने वाले भारतीयों को सतर्क रहने को कहा; घृणा अपराध, साम्‍प्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए एडवाइजरी की जारी.

 

विदेश मंत्रालय ने कनाडा में बसे भारत के नागरिकों एवं विद्यार्थियों और शिक्षा तथा यात्रा के लिए कनाडा जाने वाले भारतीयों को सतर्क रहने को कहा है. मंत्रालय ने कनाडा में बढ़ते घृणा अपराध, साम्‍प्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए यह एडवाइजरी को जारी किया है. विदेश मंत्रालय और कनाडा में भारतीय उच्‍चायोग तथा महावाणिज्‍य‍िक दूतावास ने कनाडा के अधिकारियों से इन घटनाओं के बारे में बातचीत की है. उन्‍होंने इन अपराधों की जांच करने और इस बारे में उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

मंत्रालय ने कहा है कि अब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई है. एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि भारतीय नागरिकों तथा विद्यार्थियों को टॉरेंटो और वेंकोवर में भारत के महावाणिज्‍यिक दूतावास और ओटावा में भारत के उच्‍चायोग में पंजीकरण कराएं. पंजीकरण वेबसाइट या MADAD portal madad.gov.in के जरिए कराने को कहा गया है. इससे उच्‍चायोग और महावाणिज्‍यिक दूतावास, कनाडा में बसे भारतीयों से आपात स्थिति के दौरान बेहतर तरीके से सम्‍पर्क कर सकेगा.सोर्सddnews

%d bloggers like this: