National

स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वीरता एवं पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी। भगत सिंह की जयंती पर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी।

 

देशभर में आज स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वीरता एवं पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के साथ रविवार को प्रसारित अपने ‘मन की बात’ संबोधन की एक क्लिप भी साझा की, जिसमें उन्होंने सिंह को श्रद्धांजलि दी थी।

पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध और पद्म श्री से सम्मनित कलाकार सुदर्शन पट्टनायक ने भी शहिद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की है। रविवार को मन की बात कार्यक्रम में भहत सिंह को याद करते हुए कहा था कि 28 सितंबर को हम वीर भगत सिंह की जयंती मनाएंगे। ‘ मैं सभी देशवासियों के साथ वीरता की प्रतिमूर्ति शहीद वीर भगत सिंह को नमन करता हूं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि ऐसी हुकूमत, जिसका दुनिया पर शासन था, लेकिन एक 23 साल के युवक से यह हुकूमत भयभीत हो गयी थी’।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी क्रांतिकारी भगत सिंह को याद किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अपने परिवर्तनकारी विचारों व अद्वितीय त्याग से स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा देने वाले और देश के युवाओं में स्वाधीनता के संकल्प को जागृत करने वाले शहीद भगत सिंह जी के चरणों में कोटि-कोटि वंदन।भगत सिंह जी युगों-युगों तक हम सभी देशवासियों के प्रेरणा के अक्षुण स्त्रोत रहेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भगत सिंह की जयंती पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अमर क्रांतिकारी, सरदार भगत सिंह की जयंती पर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं। भारत माता के पैरों में पड़ी बेड़ियों को काटने के लिए उन्होंने अपनी जवानी और ज़िंदगानी दोनों देश के नाम कर दी। इस देश की आने वाली पीढ़ियां उनके साहस, त्याग और बलिदान को हमेशा याद रखेंगी।

सोर्स डी डी न्यूज