Bihar

बिहार में और तेज हुआ सियासी घमासान, बीजेपी की ओर से जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ ने की रैलियां

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सियासी पारा लगातार चढता जा रहा है । वर्चुअल के बाद रियल रैलियों का दौर शुरु हुआ तो नेताओं के एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोपों की बौछारें भी होने लगी है हर पार्टी ने अपने दिग्गज नेताओं को प्रचार में उतार कर ताबड़तोड़ रैलियां शुरू हो चुकी है। ।

 

एनडीए की ओर से जे पी नड्डा , योगी आदित्यनाथ और नीतीश कुमार ने मंगलवार को रैलियां की महागठबंधन की ओर से प्रचार की कमान तेजस्वी यादव के ही हाथ में रही। बात बीजेपी की करें तो मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने धुंआधार रैलियां की और नीतीश कुमार को फिर से सत्ता में लाने की अपील की। नड्डा ने कहा कि बिहार में लूटराज और लालटेन राज नहीं चलेगा. मोदी जी का कानून राज और एलईडी राज चलेगा। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी चुनावी जनसभाओं में लालू परिवार पर हमला बोला और कहा कि  विकास से बाधित जनता को अपराध और आतंकवाद की तरफ धकेलने वाली सरकार नहीं चाहिए।

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गोपालगंज समेत कई रैलियां की और  तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला। उन्होने पूछा कि  10 लाख नौकरी देने का दावा करने वाले यह नहीं बता रहे हैं कि इसके लिए आखिर पैसा कहां से आएगा।

वहीं महागठबंधन भी लगातार लगातार नीतीश सरकार के कामकाज पर सवाल ख़डे कर रहा है और तेजस्वी की अगुवाई में सरकार  बनाने का दावा कर रहा है।

इस बीच राज्य में नामांकन का काम पूरा हो गया है। मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन था । 21 अक्टूबर को  नामांकन पत्रों की जांच और 23 अक्टूबर तक  नामांकन वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित है।  तीसरे चरण में 78 सीटों पर मतदान होंगे. इस चरण में 15 जिलों में वोटिंग होगी. इसमें करीब 33.5 हजार पोलिंग स्टेशन शामिल होंगे।तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। कोविड के चलते इस बार के चुनाव में नामांकन Online और Offline भरने की सुविधा दी गई है।

सोर्स डी डी न्यूज