Bihar

बिहार में चुनाव प्रचार पकड़ रहा है रफ़्तार

जैसे-जैसे बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है राजनीतिक दलों का जनसंपर्क अभियान भी तेज होता जा रहा है। सत्ताधारी भाजपा जद यू गठबंधन के चुनाव प्रचार को उस वक्त और मजबूती मिली जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार कार्यक्रमों का ऐलान हुआ। राज्य में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को होना है।

 

बिहार में जैसे जैसे पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक आ रही है विभिन्न राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार की गरमी भी बढ़ती जा रही है। राज्य में चल रहे चुनाव प्रचार मोर्चे पर पहले से ही फ्रंट फुट पर खेल रहे एनडीए गठबंधन को उस वक्त और मजबूती मिली जब एनडीए के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य में चुनाव प्रचार की तारीखों का ऐलान किया गया। शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फड़नवीस ने पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को राज्य के सासाराम से चुनावी रैली का शंखनाद करेंगे। पीएम मोदी चार दिन बिहार आएंगे और कुल 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 23 अक्टूबर को सासाराम में पहली, दूसरी गया और तीसरी भागलपुर में रैली करेंगे। 28 अक्टूबर को दरभंगा में पहली, दूसरी मुजफ्फरपुर और पटना में तीसरी रैली करेंगे। फिर एक नवंबर को पीएम मोदी की पहली रैली छपरा, दूसरी पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी।

वहीं तीन नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली प. चंपारण दूसरी सहरसा और तीसरी फारबिसगंज ( अररिया) में होगी। हर रैली में सीएम नीतीश मंच साझा करेंगे। इसमें एनडीए के सभी प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। इस सभा में भाजपा प्रदेश स्तर के कई नेता भी मौजूद रहेंगे। कोरोना काल के मद्देनजर जहां पीएम मोदी की रैली होगी उसके आस पास के तमाम मैदानों और विधानसभा में एलईडी पर प्रसारण किया जाएगा। इस बीच एनडीए की ओर से बिहार विधान सभा चुनाव से पहले शुक्रवार को सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया गया।

पटना के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी-जेडीयू और अन्य 2 सहयोगी दल के नेताओँ ने रिपोर्ट कार्ड जारी किया। रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने राज्य में विपक्षी दल राजद पर तीखा व्यंग्य किया। उधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज दूसरे दिन भी राज्य में चुनाव प्रचार का अपना कार्यक्रम जारी रखा। भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा राजनीतिक संस्कृति में लाए बदलाव को एक बड़ी उपलब्धि बताया। अभी तक वर्चुअल माध्यम से ही चुनाव प्रचार कर रहे राष्ट्रीय जनता दल ने सत्ताधारी जदयू के प्रमुख नीतीश कुमार पर अपने हमले आज भी जारी रखे.

बिहार की 243 सीटों पर तीन चरणों में मतदान कराए जा रहे हैं। पहले चरण में राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा।

सोर्स डी डी न्यूज

%d bloggers like this: