Bihar

बिहार में तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का दौर जारी

बिहार में तीसरे दौर का मतदान 7 नबंवर को होना है जिसके लिये प्रचार अपने चरम पर है.. एनडीए और महागठबंधन के तमाम स्टार प्रचारको ने आज कई रैलियों को संबोधित किया.. तो बाकी दल भी मुकाबले को बहुकोणिय बनाने में लगे हुए है।

 

बिहार में एक ओर जहां दूसरे चरण के मतदान की तैयारी चल रही है तो वहीं दूसरी ओर तीसरे  चरण के लिए प्रचार का काम जोरों पर है। एनडीए की ओर से प्रचार की कमान बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बाकी नेताओं ने संभाल रखी है तो महागठबंधन के लिए तेजस्वी यादव धुंआधार रैलियां कर रहे हैं। वहीं एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान समेत बाकी दलों का प्रचार अभियान जोरों पर है। बीजेपी की ओर से नड्डा और योगी ने ताबड़तोड रैलियां की। दोनों नेताओं ने न केवल लालू के जंगलराज पर हमला बोला बल्कि बिहार के लिए मोदी सरकार के कदमों की भी जानकारी जनता को दी।

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी तीसरे चरण के लिए जोरदार प्रचार अभियान में लगे हैं। उन्होंने रैलियों मे अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई तो साथ में विपक्ष पर हमला बोला।

प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने सहरसा समेत कई जिलों में रैलियां की और नीतीश सरकार पर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा कि उनकी सरकार बनेगी तो 1000000 युवाओं को नौकरी देंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के बीच लोक जनशक्ति पार्टी  के संस्थापक पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की मौत पर राजनीति जारी है ।  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे जीतनराम मांझी की पार्टी  के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पासवान की मौत की न्यायिक जांच की मांग की है । हालांकि इसके जवाब में पासवान के बेटे चिराग ने कहा है कि उनके पिता की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

इस बीच पीएम मोदी मंगलवार को फिर से राज्य में प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं । पीएम मंगलवार को अररिया और सहरसा में वोट मांगेगे। तीसरे दौर का मतदान सात नवंबर को होगा जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।सोर्स डी डी न्यूज