Bihar

बिहार में दूसरे और तीसरे चरण का प्रचार चरम पर

बिहार में चुनावी महासंग्राम अपने चरम पर पहुचता जा रहा है… एनडी और महागठबंधन अपने अपने हक में माहौल बनाने के लिये कोई कोर कसर नही छोड़ रहे है तो तमाम अन्य दल भी मुकाबले को बहुकोणिय बनाने में लगे हुए है, प्रचार के नजरिये से कैसा रहा आज का दिन देखिये बिहार के चुनावी मैदान से ये रिपोर्ट।

 

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले दौर का मतदान खत्म होने के बाद अब सबकी नज़रें दूसरे और तीसरे चरण के ईलाको पर लगी हुई है, शनिवार को भी राज्य में सभी पार्टियां का धुआंधार प्रचार देखने को मिला। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर में रैली की और  विपक्ष पर जमकर निशाना साधा ।

वहीं एनडीए के पक्ष में प्रचार करने भाजपा अध्यक्ष जे.पी नड्डा भी बिहार दौरे पर थे, छपरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी के विकास के ऐजेंडे को सामने रखा तो वही राजद और कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला।

उधर महागंठबंधन की ओर से भी बिहार के तामम इलाको में जमकर प्रचार देखने को मिला, महागठबंधन के पक्ष में सीतामढ़ी पहुंचे राजद नेता तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित किया, उन्होने कहा कि अगर उनकी सरकार आयेगी तो वो लोगों के रोजगार, पढ़ाई, सिंचाई और दवाई पर जोर देगें।

लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान भी प्रचार अभियान में लगे हुए है ।  उन्होने अपने जन्मदिन पर प्रचार अभियान से पहले पटना के पटन देवी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की।

चुनाव प्रचार की गहमागहमी के बीच जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव मुजफ्फरपुर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे तो उनका मंच टूट गया, हालांकि इस घटना में उन्हे चोट नही आई।

बिहार में दूसरे चरण का चुनाव 3 नबंवर को है जबकि तीसरे दौर की वोटिग 7 नबंवर को होगी, बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नबंवर को आयेगे।सोर्स डी डी न्यूज