Bihar

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के आज डाले जाएंगे वोट, मतदान की सभी तैयारियां पूरी

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए शनिवार को होने वाले मतदान की तैयारियों पूरी कर ली गई हैं। राज्य की तिरहुत, सीमांचल और मिथिलांचल-कोसी के 15 जिलों की 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

 

विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए बिहार पूरी तरह से तैयार है। राज्य की 15 जिलों में फैले 78 विधानसभा सीटों पर तीसरे और आखिरी चरण में शनिवार को  वोट डाले जाएंगे। कोरोना काल में हो रही विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने भी पूरी तैयारी की है। सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है।

कोरोना काल में संक्रमण से बचाव के लिए मतदान के दौरान चुनाव आयोग की ओर से जारी कुछ दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। वोटिंग से पूर्व मतदान केंद्रों को सैनेटाइज किया जा रहा है। मतदान केंद्र में प्रवेश के पूर्व थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। तीसरे चरण में 2 करोड़ 35 लाख से भी अधिक मतदाता 110 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 1204 प्रत्याशियों के चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे। संवेदनशील इलाकों में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

बिहार के 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। 28 अक्टूबर और तीन नवंबर को राज्य में पहले और दूसरे चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। परिणाम दस नवंबर को घोषित किए जाएंगे।सोर्स डी डी न्यूज