Bihar

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के नॉमिनेशन वापस लेने का आज आखिरी दिन

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के नॉमिनेशन वापस लेने का आज आखिरी दिन। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और शाहनवाज हुसैन समेत कई नेता आज राज्य में करेंगे चुनावी सभाएं। वहीं सरकार ने बिहार चुनाव से पहले चुनावी बांड की 14 वीं किश्त शुरू करने का किया फैसला ।

 

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन वापस लेने का आज आखिरी दिन है। दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए भरे गये नामांकन पत्रों की रविवार को जांच की गई थी। दूसरे चरण के लिए कुल एक हजार 717 उम्‍मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे थे, इनमें से एक हजार 514 वैध पाए गए हैं। 203 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया गया है। सर्वाधिक 12 नामांकन पत्र हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र में खारिज किए गए हैं। इसके बाद इस विधानसभा सीट पर नामांकनों क‍ी संख्‍या 30 से घटकर 18 रह गई है। इस चरण का चुनाव तीन नवम्‍बर को होगा।

इसी के साथ पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए राज्‍य में प्रचार पूरे जोर-शोर से चल रहा है। मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभी पार्टियों के स्टार प्राचरक चुनावी समर में डटे हुए हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद , उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, शाहनवाज हुसैन समेत कई नेता आज राज्य में चुनावी सभाएं करेंगे।
सोर्स डी डी न्यूज