Uttar Pradesh

यूपी से टॉपर, अमेरिका में अध्ययन, कथित उत्पीड़न के बाद दुर्घटना में मृत्यु

हालांकि, बुलंदशहर पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि उत्पीड़न हुआ था, क्योंकि वे मामले की जांच कर रहे हैं


बुलंदशहर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश की एक 20 वर्षीय महिला, जिसने 2018 में अपनी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक हासिल करने के लिए कई बाधाओं को पार कर लिया और फिर संयुक्त राज्य के एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में पूर्णकालिक छात्रवृत्ति प्राप्त की। राज्यों, राज्य के बुलंदशहर जिले में सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में मारे गए थे।

मरने वाली लड़की सुदीक्ष भाटी के परिवार ने आरोप लगाया है कि वह एक दुर्घटना के साथ मिली क्योंकि एक बाइक पर दो लोगों ने 20 वर्षीय का पीछा किया – जो अपने चाचा के साथ एक अलग मोटरसाइकिल पर था – और उसे परेशान करने की कोशिश की। हालांकि, जिला प्रशासन ने कहा है कि मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने उत्पीड़न का कोई सबूत नहीं पाया है।

कोरोनोवायरस महामारी के बीच बुलंदशहर का छात्र जून में अमेरिका से लौटा था और अगस्त में वापस जाने का कार्यक्रम था। दो साल पहले, उन्होंने मैसाचुसेट्स के प्रतिष्ठित बबसन कॉलेज में मानविकी स्ट्रीम में सीबीएसई कक्षा 12 परीक्षाओं में अपने जिले में शीर्ष पर रहने के बाद इसे बनाया था।

सोमवार को, वह और उसके चाचा यूपी के गौतमबुद्ध नगर में अपने गाँव से बाइक पर निकले और बुलंदशहर के सिकंद्राबाद में एक रिश्तेदार के यहाँ जा रहे थे, दूसरी बाइक पर दो आदमी थे। वे उस पर टिप्पणी कर रहे थे और लापरवाही से गाड़ी चला रहे थे, “ओमकार भाटी, एक परिवार के सदस्य ने कहा।

जब हमने बुलंदशहर शहर पार किया, तो हम एक गाँव में दाखिल हुए। एक बाइक ने हमें कई बार ओवरटेक किया; बाइकर लापरवाही से चला रहा था। फिर उन्होंने स्टंट करना शुरू कर दिया। मैंने अपनी मोटरसाइकिल धीमी की लेकिन दूसरी बाइक ने हमारी टक्कर मार दी। हम दोनों गिर गए लेकिन मेरी भतीजी को सिर में चोटें आईं। मैं दूसरे बाइक के चालक को पहचान नहीं सका और दुर्घटना के कुछ ही समय बाद  फरार हो गए, ” सुदीक्ष के चाचा सतेंद्र भाटी ने कहा कि दुर्घटना से पहले के पलों को याद करते हुए

परिवार के दावों को करार देते हुए, जिला मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार ने आज संवाददाताओं को बताया, “मोटरसाइकिल उसके भाई, एक नाबालिग  द्वारा संचालित की जा रही थी। अब तक, उत्पीड़न का कोई सबूत नहीं है।

बुलंदशहर पुलिस ने कहा है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं। “घटनास्थल पर गई पुलिस टीम ने चश्मदीदों से पूछताछ की, जिन्होंने कहा कि रॉयल एनफील्ड बुलेट सामने से आ रही थी और यह यातायात के कारण अचानक (उनकी बाइक के पास) रुक गई, जिसके कारण दुर्घटना हुई। महिला का शव भेजा गया। पोस्टमॉर्टम के लिए। उस समय जब दुर्घटना हुई, बुलंदशहर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि रिश्तेदार या किसी प्रत्यक्षदर्शी ने किसी उत्पीड़न के बारे में बात नहीं की थी।

विद्या ज्ञान स्कूल के एक छात्र, शिव नाडार फाउंडेशन की एक पहल, सुदीक्षा ने दो विषयों में एक पूर्ण 100 स्कोर किया था – इतिहास और अर्थशास्त्र; उसने भूगोल में 99 अंक मिले