Politics

कांग्रेस के शहजादे को भारत की किसी भी चीज पर भरोसा नहीं: जेपी नड्डा

अभिनंदन की रिहाई पर पाकिस्तान के डरने से जुड़े खुलासे के बाद बीजेपी ने बोला राहुल गांधी पर हमला…जेपी नड्डा ने कहा- कांग्रेस के शहजादे को भारत की किसी भी चीज पर नहीं है विश्वास…उम्मीद है पाक के खुलासे के बाद खुलेगी उनकी आंखें.

 

पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर सेना के शौर्य पर सवाल उठाने वालों के लिए पाकिस्तान से ही जबाब आया है. पाकिस्तान के एक सांसद ने खुलासा किया है पाकिस्तान में पीएम मोदी और भारतीय सेना का खौफ है और इसीलिए भारतीय विंग कमाडंर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान ने छोड़ दिया था कि उसे डर था कि भारत पाकिस्तान पर हमला कर सकता है. इस खुलासे के बाद भाजपा ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है.

पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने बुधवार को पाकिस्तानी संसद में जो बयान दिया उसने पाकिस्तान के दावों की पोल खोल कर रखी है. ये बयान आतंकवाद को पालने पोषने वाले पाक की हालत की हकीकत बयां करता है. अयाज सादिक ने संसद में दावा किया कि जिस समय पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पकड़ रखा था, उस समय देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था अगर अभिनंदन वर्धमान को रात नौ बजे तक नहीं छोड़ा गया तो भारत हमला कर देगा.

उन्होंने ये भी बताया कि अभिनंदन शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया. कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उनके माथे पर पसीना था. यानि इस खुलासे से साफ है कि भारत के हमले की डर की वजह से पाकिस्तान ने फौरन ही विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया था.

पाकिस्तान की तरफ से आए इस बयान के बाद उन विरोधी दलों के बयानों पर सवाल खड़े हो गए हैं, जो सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे. बयान सामने आने के बाद निशाने पर हैं कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर राहुल पर करारा हमला किया. नड्डा ने पाकिस्तानी सांसद का वीडिय़ो ट्वीट करते हुए लिखा- कांग्रेस के शहजादे को भारत की किसी भी चीज पर विश्वास नहीं है, चाहे वह सेना हो, सरकार हो या हमारे लोग हों. तो वे अपने ‘सबसे भरोसेमंद देश’ पाकिस्तान की ही सुन लें. उम्मीद है कि अब तो उनकी आंखें खुलेंगी.

कांग्रेस अपने ही सशस्त्र बलों को कमजोर करने की मुहिम में लगी रही. कभी उनका मजाक उड़ाती रही तो कभी वीरता पर संदेह करती रही. हर प्रकार की चालबाजी की ताकि सेना को अत्याधुनिक राफेल न मिल सके. लेकिन देशवासियों ने ऐसी राजनीति को नकारकर कांग्रेस को कड़ा सबक सिखाया है.

बीजेपी का कहना है कि पाक सांसद के बयान से साफ है कि दुनिया भारत के शौर्य का लोहा मानती है और पाकिस्तान में हमारे प्रधानमंत्री का खौफ है.

पाकिस्तानी सांसद के इस बयान पर भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ की प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी सांसद ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर जो बातें कही हैं वह एकदम सही हैं, क्योंकि उस वक्त हमारा रुख काफी आक्रामक था और हम हमले की तैयारी में थे.

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमला किया गया था. इसके बाद भारतीय वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में सर्जिकल सट्राइक कर आतंकी प्रशिक्षण शिविर को ध्वस्त कर दिया था. बाद में पाकिस्तानी वायुसेना के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अभिनंदन का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उन्हें पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया था. इसके बाद पाकिस्तान पर काफी दबाव बनाया गया, जिसके बाद अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत वापस लौटाया गया था.सोर्स डी डी न्यूज