Politics

जम्मू कश्मीर के डीडीसी चुनावों में बीजेपी को बड़ी सफलता

जम्मू कश्मीर में डीडीसी के चुनावों में बीजेपी को बडी सफलता मिली है। भाजपा को जम्मू में भारी कामयाबी मिलने के साथ ही घाटी में भी बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव की 280 में से 244 सीटों के परिणाम आने तक भाजपा 70 सीटों पर जीत के साथ सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बनकर उभरी है। बीजेपी ने कहा जनता ने नए कश्मीर के पीएम के विजन पर भरोसा जताया है।

 

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद में भाजपा को बडी सफलता मिली है और वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। भाजपा ने जम्मू में जहां भारी कामयाबी मिली है वहीं घाटी में भी भाजपा को सफलता मिली है। जम्मू डिविजन में भाजपा ने इन चुनावों में छह जिलों- जम्मू, कठुआ, सांबा, रियासी, उधमपुर और डोडा में सफलता पाई है, वहीं नेशनल कांफ्रेंस ने किश्तवाड़, रामबन, राजौरी में ज्यादा सीटें जीती है, वहीं पुंछ में निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है।

इन चुनावों में गुपकार एलायंस सबसे बड़े गठबंधन के रुप में उभरा है। 280 सीटों पर हुए चुनावों में से 276 सीटों के आए परिणामों में भारतीय जनता पार्टी ने अब तक 74 सीटों पर जीत हासिल की है वहीं जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस ने 67 सीटों पर जीत दर्ज की है। निर्दलीय उम्मीदवारों ने 49 सीटों पर जबकि महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने अब तक 27 सीटें जीती है। कांग्रेस ने 26 सीटों पर और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने 12 सीटों पर अब तक जीत हासिल की है।byddnews