Sports

IPL 2020,मुंबई इंडियंस की बादशाहत कायम, मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम किया।

दुबई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के फाइनल मुकाबले में मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम किया। दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मुंबई इंडियंस ने आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 51 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से शानदार 68 रन बनाए। इसके साथ ही क्विंटन डिकॉक ने 12 गेंदों में 20, सूर्यकुमार यादव ने 20 गेंदों में 19 और ईशान किशन ने 19 गेंदों में 33 रनों (नाबाद) का योगदान दिया। वहीं, दिल्ली की तरफ से एनरिच नॉर्टजे ने दो, जबकि कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक खिलाड़ी को पवेलियन की राह दिखाई।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 156 रन बनाए। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 50 गेंदों में नाबाद 65 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में 56 और शिखर धवन ने 13 गेंदों में 15 रन बनाए। वहीं, मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि नाथन कूल्टर नाइल ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट अपने नाम किया।  by hindustan