Coronavirus

तेज हुआ भारत का टीकाकरण कार्यक्रम, देश भर में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी शुरु

देश में बीते कुछ दिनों से बढ़ते कोरोना के मामलो का सिलसिला आज भी जारी रहा… और बीते 24 घंटो में 72 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किये गये, सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र समेत 8 राज्यों से देखने को मिल रहे है लेकिन राहत की बात ये है कि कोरोना वैक्सीनेशन के अगले चरण की आज से शुरूआत हो गई है जिसके तहत 45 साल से उपर के लोगो को आज से देशभर में कोरोना का टीका लगने लगा… जिसके चलते टीकाकरण केन्द्र पर बडी संख्या में लोगो ने पहुंचकर आज टीका लगवाया।

 

गुरूवार से देश में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगने की शुरूआत हो गई। कोरोना को मात देने में यह टीका सबसे कारगार हथियार है।

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कोरोना के टीके को उन तक पहुंचाने का है। इसी को ध्यान में रखते हुए अप्रैल के महीने में सभी सार्वजनिक और निजी वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रत्येक दिन टीके दिए जाएंगे। इसमें सरकारी की तरफ से घोषित छुट्टियों को भी शामिल किया गया है।

45 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण अभियान के शुरु होने पर देश के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचे। उन्होंने अपनी बारी का इंतजार करने के बाद टीके की पहली खुराक ली।

गुरूवार को देश की जानी-मानी हस्तियों ने भी टीके की पहली खुराक ली। इसमें प्रमुख रुप से रेल मंत्री पीयूष गोयल शामिल रहे। देश के गणमान्य लोगों ने देशवासियों से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने की अपील की।

बात करें देश में कोरोना के मामलों की स्थिति की तो आठ राज्यों – महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल,तमिलनाडु, गुजरात और मध्य  प्रदेश में दैनिक कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई। इन 8 राज्यों में 84.61 प्रतिशत नए मामले दर्ज हुए। एक दिन के भीतर 72,330 नए मामले दर्ज किए गए।
महाराष्ट्र में प्रतिदिन दर्ज किए जाने वाले नए मामलों की संख्या। सबसे अधिक 39,544 हैं। इसके बाद छत्तीनसगढ़ 4,563 और कर्नाटक में 4,225 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन के भीतर कोरोना के 40,382 मामले ठीक हुए हैं। वहीं कोविड से 459 लोगों की मृत्यु  हुई है।byddnews

%d bloggers like this: