Coronavirus

देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर सुधरकर 94.89 प्रतिशत हुई

कोविड के खिलाफ भारत की जंग जारी, तीन लाख 60 हजार के नीचे पहुंचे सक्रिय मामले. रिकवरी दर बढकर 94.89 फीसदी, अमेरिका में फाइजर की कोविड-19 वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 24 घंटे से भी कम समय में दिया जाएगा पहला टीका ब्रिटेन, बहरीन, कनाडा, मैक्सिको के बाद फाइजर की वैक्सीन को अनुमति देना वाल पांचवा देश बना अमेरिका.

 

भारत की कोविड महामारी से स्‍वस्‍थ होने की दर 94 दशमलव आठ-नौ प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटों में 33 हजार चार सौ 94 रोगी ठीक हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अब तक ठीक हुए लोगों की संख्‍या 93 लाख 24 हजार से अधिक हो गई है। इस समय इलाज करा रहे रोगियों की संख्‍या, संक्रमण की पुष्टि वाले रोगियों के मुकाबले सिर्फ तीन दशमलव छह.छह प्रतिशत है। देश में इलाज करा रहे रोगियों की संख्‍या तीन लाख 59 हजार आठ सौ 19 है। पिछले 24 घंटों में करीब 30 हजार नये मामले दर्ज किए गए, जिससे देश में अब तक संक्रमित हुए रोगियों की संख्‍या 98 लाख 26 हजार से अधिक हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि परीक्षण निगरानी और उपचार की नीति पर कारगर तरीके से अमल होने से स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या बढी है और मृत्‍यु दर में कमी आई है। इस समय भारत की इस महामारी से मृत्‍यु  दर एक दशमलव चार.पांच प्रतिशत है जो दुनिया के अन्‍य देशों की अपेक्षा काफी कम है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड महामारी से चार सौ 42 मौत हुई हैं, जिससे देश में अब तक मौत का शिकार हुए लोगों की संख्‍या एक लाख 42 हजार छह सौ 28 हो गई है।byddnews