National

राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री ने देशवासियों को किया आगाह, कहा लॉकडाउन भले चला गया है लेकिन वायरस नहीं गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से एक बार फिर कोरोना से सावधान सतर्क रहने का आहवान किया। मंगलवार की शाम देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन गया है, लेकिन अभी वायरस नहीं गया है। पीएम ने आंकड़े देते हुए कहा कहा कि भारत संभली हुई स्थिति में है लेकिन फिर उन्होंने देशवासियों से हाथ जोड़ कर आग्रह किया कि त्यौहारों के समय अपना और अपने परिवार की सुरक्षा का ख़याल रखें।

 

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब राष्ट्र को संबोधित करने के लिए आए तो उनका सारा ध्यान न केवल कोरोना के खिलाफ जंग में ढिलाई न बरतने की अपील पर था तो साथ ही देश को ये भरोसा देना भी था कि कोविड 19 की वैक्सीन बनाने के लिए देश तेजी से प्रगति कर रहा है । प्रधानमंत्री ने  देशवासियों को दुर्गापूजा, दशहरा, दीवाली, ईद, छठ आदि की बधाई तो दी ही साथ ही आगाह किया कि त्योहारों के मौसम में कोरोना का खतरा ज्यादा है इसलिए जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं ।

प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ जंग में भारत की सफलता को सराहा तो लोगों से ये भी कहा कि   लॉकडाउन भले चला गया है लेकिन वायरस नहीं गया है। पीएम ने कहा कि हाल के दिनों में कुछ लोगों की तरफ से लापरवाही की गयी है लेकिन जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देशवासियों को ये बता दिया कि वैक्सीन के बनने पर देश के हर एक नागरिक तक उसको पहुंचाने के लिए सरकार की तैयारी तेज है।

प्रधानमंत्री ने आंकडों के जरिए बताया कि कैसे भारत दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले कोरोना के जंग में बेहतर हालात में है ।

पीएम ने कोरोना वारियर्स के योगदान को भी सराहा और कहा कि सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे doctors,  nurses, health workers इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। पीएम ने  कहा कि बीते 7-8 महीनों में हर भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है । उन्होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है। पीएम ने देशवासियों को मंत्र दिया कि जीवन की ज़िम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनो साथ साथ चलेंगे तभी जीवन में ख़ुशियां बनी रहेंगी।
सोर्स डी डी न्यूज

%d bloggers like this: