National

जवानों का शव ले जाने वाला वाहन दुर्घटनाग्रस्त

कोयंबटूर . सीडीएस जनरल बिपिन रावत ( cds bipin rawat), उनकी पत्नी और 11 अन्य अफसरों के पार्थिव शरीर को ले जा रही गाड़ियों में से एक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. यह हादसा गुरुवार को मेट्टापलयम के नजदीक बुर्लियार में हुआ. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हादसे में कुछ पुलिसकर्मी सड़क पर गिर गए, स्थानीय लोगों ने उनकी मदद की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पार्थिव शवों के लिए अन्‍य गाड़ी बुलाई गई और उन्‍हें ससम्‍मान भेजा गया. स्‍थानीय लोगों ने इन गाड़ियों पर फूल बरसाकर अपनी श्रद्धांजलि दी. मालूम हो कि बुधवार को हैलिकाप्‍टर क्रैश (Coonoor Helicopter Crash) में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य अफसरों का निधन हो गया था।

इससे पहले बुधवार को CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत हेलिकॉप्टर क्रैश में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक ग्रुप कैप्टन गंभीर रूस से घायल है. बुधवार को  बुर्लियार को पार करते ही हैलिकाप्‍टर पेड़ से टकरा गया था और वह वेलिंगटन हैलीपैड से करीब 10 किमी पहले ही दुर्घटना का शिकार हो गया था. लोगों ने कहा कि हैलिकाप्‍टर में आग नहीं लगी होती तो लोगों को बचाया जा सकता था. बुर्लियार के लोगों ने कहा कि इस हादसे के बाद से इलाके में कई सरकारी गाड़ियों को देखा गया है, जबकि पहले इतनी अधिक संख्‍या में वाहन नहीं आए थे।

इस हादसे में  इस घटना में जनरल बिपिन रावत,मधुलिका रावत (जनरल रावत की पत्नी),ब्रिगेडियर एल. एस. लिद्दर,लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह,विंग कमांडर पी. एस. चौहान,स्क्वॉड्रन लीडर के. सिंह,जेडब्ल्यूओ दास,जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए., हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साइ तेजा का निधन हुआ था।

इनके पा‍र्थिव शरीरों को भेजने के लिए कुछ वाहनों का इस्‍तेमाल किया गया. इनमें से एक दुर्घटना का शिकार हो गया था. हालांकि यह मामूली हादसा था, इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. इसके बाद स्‍थानीय लोगों की मदद से पार्थिव शरीर को दूसरे वाहन के जरिए आगे भेजा गया।

%d bloggers like this: