NationalWorld News

गृह मंत्री अमित शाह कोरोनावायरस से संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोनावायरस से संक्रमित हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना संकट के बीच गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गये हैं. अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.

बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) भी कोरोनावायस से संक्रमित हुए थे. शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में भर्ती हैं और अब उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं. उनका कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है. रिपोर्ट यदि निगेटिव आई तो उनको कल अस्‍पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. सीएम शिवराज सिंह ने स्वयं ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है. वे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले नौ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं.

उधर, देश में रविवार को एक दिन में Covid-19 के एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले. ताजा आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में 54,735 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 17,50,723 हो गए हैं जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 11,45,629 हो गई है.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 853 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 37,364 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने की दर 65.43 प्रतिशत है जबकि पॉजिटिविटी रेट 11.81 प्रतिशत हो गया है.

%d bloggers like this: