Technology

iPhones अब फाइनली अंडर-डिस्प्ले टच आईडी से लैस होंगें.जानें क्या है इसमें खास

Apple कंपनी ने iPhones के अंडर- डिस्प्ले टच आईडी पर भी काम करना शुरू कर दिया है. एक टिप्स्टर ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक लीक से जानकारी दी है कि iPhones अब फाइनली अंडर-डिस्प्ले टच आईडी से लैस होंगें. कुछ पहले की रिपोर्ट्स में भी यह दावा किया गया है कि Apple अपने नए iPhone मॉडल को अंडर-डिस्पले टच आईडी से लैस करने की योजना बना रहा हैं. ये सुविधा उस मॉडल में दी जाएगी, जिनमें फिजिकल टच आईडी बटन नहीं है.

स्क्रीन के नीचे होगा फिंगरप्रिंट सेंसर
iPad Air 2020 के लॉन्च के साथ, कई लोग सोच रहे कि Apple iPhone के लिए भी अपनी टच आईडी को इंटीग्रेट करने के लिए पावर बटन का इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन iPhone 12 सीरीज केवल बॉयोमीट्रिक ल आईपैड की ट्रिक को नहीं दोहराएगा. इसके बजाय, यह स्क्रीन के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर लेना चाहता है. यानी तकनीक नई या कुछ भी नहीं है. अब आपके पास निर्धारित कीमत पर इस सुविधा के साथ Android फोन हैं.

सीक्रेट है टच आईडी
टिपस्टर पहले भी Apple के बारे में जानकारी शेयर कर चुके हैं और लेटेस्ट ट्वीट में उन्होंने MESA uts for iPhone का जिक्र यह कहते हुए किया है कि ये iPhone के लिए स्क्रीन के नीचे टच आईडी का बेहद सीक्रेट तरीका है. इसलिए, हम यह देखने के लिए काफी एक्साइटिड हैं कि Apple अपने डिवाइस पर टेक्नॉलजी को कैसे एकीकृत करता है.

एक महीने के अंदर Apple एआरएम मैक लेकर आ रहा है, हालांकि इसको लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन टिपस्टर जॉन प्रोसेर ने प्रॉडक्ट लॉन्च इवेंट के लिए 17 नवंबर की पुष्टि की है. इस साल प्रोसेर का लीक का एक विश्वसनीय दौर रहा है और यह कहना सुरक्षित है कि आप ब्रैंड के साथ नए Macs की उम्मीद कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि AirPods स्टूडियो के आने में मार्च 2021 तक की देरी हो गई है.

Byabp

%d bloggers like this: