World News

सोशल साइट ट्विटर, फेसबुक के बाद अब स्नैपचैट ने भी डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक और बड़ा झटका मिला है। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर, फेसबुक के बाद अब स्नैपचैट ने ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया है।

 

अमेरिकी संसद भवन में हुई हिंसा के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर, फेसबुक के बाद अब स्नैपचैट ने भी डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद किया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंतिम दिन चल रहे हैं। इन अंतिम दिनों में उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं।

बुधवार को अमेरिकी सीनेट ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव को पास कर दिया. इस बीच अब डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट पर भी बैन कर दिया गया है। सबसे पहले ट्विटर और फेसबुक पर डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बंद किया गया। उसके बाद कल ही यूट्यूब ने भी ट्रंप के अकाउंट को 7 दिनों के लिए निलंबित किया है। अब स्नैपचैट ने ट्रंप के अकाउंट को पूरी तरह बैन कर दिया है। स्नैपचैट ने सार्वजनिक सुरक्षा का हवाला देते हुए यह कार्रवाई की है।

स्नैपचैट की ओर से बताया गया कि सार्वजनिक सुरक्षा के मद्देनजर यह कार्रवाई की गयी है। कंपनी ने कहा कि ट्रंप के द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग, गलत सूचना फैलाने और भड़काने के प्रयास किये गये हैं। कंपनी ने कहा कि हमने अपने यूजर्स को लंबे समय तक फायदा पहुंचाने के लिए ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया है। ट्रंप ने बार-बार कंपनी के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है।byddnews

%d bloggers like this: