National

रूस और नाटो समूह के बीच मतभेदों का समाधान केवल निष्ठापूर्ण बातचीत से ही हो सकता है: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कल रात रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादि‍मीर पुतिन से टेलीफोन पर बात की। राष्‍ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन को लेकर ताजा घटनाक्रम के बारे में बताया।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कल रात रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादि‍मीर पुतिन से टेलीफोन पर बात की। राष्‍ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन को लेकर ताजा घटनाक्रम के बारे में बताया। प्रधानमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति में कहा गया है कि श्री मोदी ने दृढ़ विश्वास व्यक्त किया कि रूस और नाटो समूह के बीच मतभेदों का समाधान केवल निष्ठापूर्ण बातचीत से ही हो सकता है। प्रधानमंत्री ने तुरंत हिंसा रोके जाने की अपील की और सभी पक्षों से तनाव में कमी लाने के उद्देश्य से राजनयिक बातचीत के लिये प्रयास करने को कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों, विशेषकर विद्यार्थ‍ियों, की सुरक्षा से संबंधित भारत की चिंता से भी रूस के राष्ट्रपति को अवगत कराया। उन्‍होंने श्री पुतिन से कहा कि भारत अपने नागरिकों के सुरक्षित लौटने को सर्वोच्‍च प्राथमिकता देता है।

दोनों नेताओं ने सहमति व्‍यक्त की कि क्षेत्रीय हित के मुद्दों पर दोनों देशों के राजनयिक और अधिकारी स्तर पर नियमित संपर्क बना रहना चाहिए।

सोर्स डी डी न्यूज

%d bloggers like this: