Uncategorized

डॉ० ए०पी०जे० अब्दुल कलाम की पुण्य तिथि पर वृक्षारोपण कर प्रकृति को सुरक्षित रखने का दिया गया संदेश

धनघटा – संत कबीर नगर
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समूचे प्रदेश में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जा रहा है। इसी क्रम में अमर पब्लिक स्कूल एवं राजपति बाबूराम स्मारक इंटर कॉलेज, धनघटा के तत्वाधान में विद्यालय में भारत के 11वें राष्ट्रपति और मिसाइलमैन अवुल पकिर जैनुलाब्दीन अब्दुल कलाम की 8वी पुण्यतिथि पर वृक्षारोपण पर उनको भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
विद्यालय के प्रबंधक अमरनाथ यादव ने दूरभाष पर बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश को विश्व में शिखर पर पहुंचाने के लिए अनेकों वैज्ञानिकों, क्रांतिकारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। उसी में से एक रहें हमारे परम प्रतापी देश के पूर्व राष्ट्रपति वैज्ञानिक डॉ० ए०पी०जे० अब्दुल कलाम, जिन्होने एक छोटे से कमरे में रहकर विश्वपटल पर भारत का नाम रोशन किया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि वृक्ष इस धारा की अनमोल धरोहर है। एक वृक्ष दस पुत्र समान, इसीलिए हम सबको वृक्ष लगाकर आज पृथ्वी को बचाने की जरूरत है। हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का वृक्षारोपण कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय है। हमारा देश भारत आदिकाल से ही ऋषि मुनियों का देश रहा है, और वृक्षों की रक्षा करना यहां के प्रत्येक मनुष्य का कार्य रहा है। अतः हम देश में रहने वाले प्रत्येक नागरिक से यह आग्रह करते हैं कि प्रति वर्ष एक वृक्ष को अवश्य लगाएं एवं उन्हें पानी देकर अभिसिंचित करने का कार्य करें।
इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में विद्यालय के उप प्रधानाचार्य योगेंद्र यादव, वरिष्ठ शिक्षिका सुष्मिता वर्मा, प्रदीप चौधरी, कनीज़ फातिमा, अविनाश श्रीवास्तव, मारुति नंदन श्रीवास्तव, प्रवीण चतुर्वेदी, उषा, विनीता, सौम्या, रूबी, आराधना, जूही आदि शिक्षक उपस्थित रहें।

%d bloggers like this: