Sant kabir nagar

जिला जज ने की पराविधिक स्वयंसेवकों के साथ बैठक

संत कबीर नगर
जिले के नए जनपद एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष ने अपने प्राविधिक स्वयंसेवकों के साथ एक आवश्यक बैठक की ।
जिला जज अनिल कुमार वर्मा ने न्यायालय सभागार में उपस्थित अपने पराविधिक सेवकों का परिचय जाना ।उन्होंने कहा कि आप लोग समाज को एक नई दिशा देने वाले एवं आम जनमानस की समस्याओं से रूबरू होने वाले जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के परिवार हैं । उन्होंने कहा कि लोगों को सस्ता सुलभ एवं निशुल्क न्याय दिलाना समस्त पराविधिक स्वयंसेवकों का उत्तरदायित्व है।न्यायपालिका पर बढ़ रहे बोझ को कम करने के लिए ही इसका गठन किया गया है।
उन्होंने यह भी कहा कि समाज में वंचित शोषित समाज से आने वाले लोगों को सरकार द्वारा चलाए जा रही योजनाओं का लाभ जरूर दिलवाएं जिस विभाग में पराविधिक स्वयंसेवक काम कर रहे हो, वहां समाज से आने वाले प्रत्येक जनमानस
को पता चले कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का सदस्य सेवा करने के लिए तत्पर रहता है।
उन्होंने कहा कि 9 सितंबर 2023 को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तर प्रदेश द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रचार वाहन जो 11 अगस्त 2023 जनपद में उपस्थित रहेंगी ,को सार्वजनिक जगहों पर ले जाकर प्रचार प्रसार करके आम जनमानस को अपने वादों को आपसी सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करने के लिए प्रेरित करेंगे।
इस अवसर पर प्राधिकरण के लिपिक राम भवन चौधरी,PLV अरविंद कुमार राय, अनिल कुमार, बलदेव ,शैलेन्द्र प्रताप नीरज, मोहम्मद जावेद खान फिरदोस मंजू रानी सुरेश चंद्र सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

%d bloggers like this: